Solutions for problems of car honors are available on these tools

कार ऑनर्स की समस्याओं के सॉल्यूशंस मिलते हैं इन टूल्स पर

हम जिन डिवाइसेज का सबसे अधिक उपयोग करते हैं, उनमें मोबाइल के बाद कार का नाम सबसे पहले आता है। लेकिन कार्स को बहुत ही अच्छी देखभाल की भी जरूरत पड़ती है ताकि वे अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस दे सके। डिजिटल वर्ल्ड में ऐसे कुछ टूल्स मौजूद है जो कार ओनर्स की अनेक समस्याओं का समाधान कर सकते हैं और उनके लिए किफायती भी साबित हो सकते हैं। इनमें से कोई आपकी खर्चों को ट्रैक करने और सर्विस रिमाइंडर सेट करने में मदद करता है तो कोई आपको छोटी-छोटी रिपेयरिंग खुद करने के लिए एक्सपर्ट टिप्स भी उपलब्ध करवाता है। जानिए इन टूल्स के बारे में और रखिए अपनी कार को फिट एंड फाइन।

  • ड्राइवो (एंड्रॉयड, आईओएस) : माइलेज नापें, सर्विस रिमाइंडर्सं सेट करें और एक्सपेंसेज ट्रैक करें


ड्राइवो, फ्री होने के साथ ही बेहतरीन ऑल - इन - वन कार मैनेजमेंट ऐप्स में से एक है। इसकी मदद से आप  एक्सपेंसेज ट्रैक करने, गाड़ी का माइलेज कैलकुलेट करने और कार सर्विस के रिमाइंडर्स लगाने जैसे काम कर सकते हैं। यह एप पूरी तरह मैन्युअल है जिसमें आप फ्यूल भरवाते समय कई डिटेल्स फील कर सकते हैं जिनके आधार पर यह कार की सर्विस, रूट, एक्सपेंसेज और रिफ्यूलिंग को ट्रैक करेगा और आपकी कार से जुड़ी सभी जरूरी स्टेटिस्टिक्स का एक डैशबोर्ड तैयार करके देगा।

  •  क्रिसफिक्स (यूट्यूब) : यहां मिलेंगे डीआईवाय रिपेयर्स व कार हैक्स जैसे मददगार वीडियोज

यूट्यूब पर कार वीडियोज के लिए क्रिसफिक्स एक बड़ा नाम है। इसके कार रिपेयर और मेंटेनेंस वीडियोज आपको बैसिक्स सिखाते हैं जिससे आप मैकेनिक्स पर होने वाले खर्चों को कम कर सकते हैं। इस चैनल पर आपको ब्रेक, इंजन, ऑयल चेंज मेटैनेंस जैसे टॉपिक्स पर वीडियोस मिलेंगे। यहां आपको कुछ मजेदार हैक्स भी मिलते हैं जैसे हेडलाइट्स को सही करने में टूथपेस्ट कैसे मददगार होता है या कई सालों से खड़ी कार को स्टार्ट कैसे किया जाए। यहां मौजूद प्रैक्टिकल नॉलेज आपका समय, पैसा और ऊर्जा बचाने में मदद करती है।

  • ऑटोमोटिव फोर्मस (वेब) : कार की मेंटेनेंस से जुड़ी हर जिज्ञासा का यहां मिलता है संतुष्टिपूर्ण समाधान

महत्वपूर्ण सर्च फंक्शन के साथ आटोमोटिव फोरम इंटरनेट पर मौजूद कार के शौकीनों का सबसे पुराना डिस्कशन बोर्ड है। इसका आर्काइव सर्च करने पर आपको कई महत्वपूर्ण सवाल और उनके जवाब भी मिल जाएंगे जो आपकी कोर्स से जुड़ी जिज्ञासाओं को काफी हद तक शांत करने में सफल होंगे। अगर ऐसा ना हो तो आप नए सवाल भी पूछ सकते हैं जिनके जवाब जल्द ही अन्य यूजर्स की ओर से पाने की आप उम्मीद कर सकते हैं। यहां आपको लगभग सभी बड़े कार मैन्युफैक्चरर्स के सब - फॉर्म्स भी मिलेंगे। इसके अलावा आप अपनी कार के मॉडल के अनुसार उससे जुड़े सभी टॉपिक्स भी देख सकते हैं।
Reactions

Post a Comment

0 Comments