प्रोफेशनल स्किल्स सीखने के लिए आप ले सकते इन पॉडकास्ट्स की मदद

You can take help of these podcasts to learn professional skills

 प्रोफेशनल स्किल्स सीखने के लिए आप ले सकते इन पॉडकास्ट्स की मदद 

घर से बाहर नहीं निकल सकते लोग डाउन के चलते अपने साथियों से नहीं मिल सकते और ना ही जिम जा सकते हैं इस दौरान आपका दिन बहुत बोरिंग हो रहा होगा। अगर ऐसा है तो हम आपको ऐसे कुछ पॉडकास्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका उपयोग कर आप कुछ प्रोफेशनल स्किल्स सीख सकते हैं जो आपके लिए प्रोफेशनल स्तर पर काफी उपयोगी होगी और जिनके द्वारा आप अपनी बोरियत को भी दूर कर पाएंगे।

 प्रोफेशनल स्किल्स सीखने के लिए आप ले सकते इन पॉडकास्ट्स की मदद 



  • द पिंक कार्य,

इस पॉडकास्ट में वर्कप्लेस एक्सपर्ट डेनियल पिंक ने कुछ खास टॉपिक्स को  बड़ी गहराई से समझाया है जो आप भी समझ सकते हैं। यहां आपको  'this एज हाउ to स्टॉप पीपल फ्रॉम interrupting यू ऑन द जॉब',  दिस इज हाउ टू नेटवर्क जैसे कई उपयोगी विषय पर वीडियोस देखने को मिलेगी। इनसे स्किल्स सीख कर आप प्रैक्टिस कीजिए और जब वापिस ऑफिस लौटे तो अपने क्लिंग्स को अपनी नई प्रोफेशनल स्किल्स दिखाइए । dan pink.com पर यह वीडियोस आपके लिए फ्री में उपलब्ध है ।

  • ग्रामर गर्ल के टिप्स

अवार्ड जीत चुके पॉडकास्ट्स की मदद से आप बेहतर इमेल्स लिखने से लेकर ग्रामर की ऐसी बहुत सारी गलतियों के बारे में भी पता सकते हैं जोकि प्रकाशित हो चुके लेखक भी करते हैं। यह भी क्विक एंड डर्टी टिप्स.com पर आपके लिए फ्री में उपलब्ध हैं।

  • लिंकडइन लर्निंग

यहां पर आपको बहुत सारे ऐसे वीडियो कोर्सेज मिलेंगे जिन के द्वारा आप 'एंब्रेसिंग  अनएक्सपेक्टेड चेंज' और  'गेटिंग इनटू द माइंड ऑफ द हाय रिंग मैनेजर' के अलावा 'लर्निंग xcel-online (office365)'  जैसे बहुत सारी स्किल्स सीख सकते हैं। कुछ कोर्सस तो यहां पर ऐसे भी उपलब्ध हैं जिनसे आप कंटिन्यूइंग एजुकेशन क्रेडिट कमा सकते हैं और लिंकडइन लर्निंग का सर्टिफिकेट भी प्राप्त कर सकते हैं। लिंकडइन डॉट कॉम पर यह सब 1 महीने के लिए फ्री है । 
Reactions

Post a Comment

0 Comments