Google se paise कैसे कमाए

Google se paise कैसे कमाए

Friends, आपने Google पर बहुत बार search किया होगा कि how to make money online with Google for free from home । तो मैं आपको यह बता देना चाहती हूं कि घर से मुफ्त में गूगल से ऑनलाइन  पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं । यह दुनिया बहुत तेजी से digital होती जा रही है  साथ ही के Internet के जरिए घर से मुफ्त में गूगल के साथ ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके भी बढ़ते जा रहे हैं

घर से मुफ्त में गूगल के साथ ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए  आजकल हर कोई बस इसी के बारे में सोचता है और इसके बारे में ही search करता है ।  इसलिए यहां मैं आपको ऐसे 3 तरीकों के बारे में बताने जा रही हूं जिनके जरिए आप घर से मुफ्त में गूगल के साथ ऑनलाइन पैसे कमाएंगे।
 गूगल दुनिया का सबसे बड़ा ऐसा platform है जिसके जरिए हम घर से मुफ्त में गूगल के साथ ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। हमें जब भी किसी चीज के बारे में जानना होता है तो हम सबसे पहले Google पर ही सर्च करते हैं क्योंकि Google पर हमें हमारे सारे सवालों के जवाब तुरंत मिल जाते हैं जैसे आपने भी तो यह Google पर search किया है कि घर से मुफ्त में गूगल के साथ ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए और देख लीजिए आप हमारा article पढ़ ही रहे हैं दिया है ना आपको भी Google ने तुरंत जवाब।

Google se paise कैसे कमाए


Google आपको  ऐसे बहुत सारे तरीके उपलब्ध करवाता है जिनके जरिए आजकल आप बड़ी आसानी से घर में मुफ्त में गूगल के साथ ऑनलाइन पैसे  कमा सकते हैं । और यह भी सच है कि आज के time में बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो Google के  इन platforms का उपयोग करके  हर दिन  80 से $100 या इससे भी ज्यादा कमा रहे हैं । अगर आप भी घर से मुफ्त में गूगल के साथ ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं तो यह post आपको जरूर पढ़नी चाहिए ।


गूगल से पैसे कैसे कमाए : 3 ways

  • Blogging से पैसे कमाए

Friends, blogging, Google का ही एक platform है  जो Google हमें बिल्कुल free में उपलब्ध करवाता है । यह एक website की तरह ही होता है बस फर्क इतना होता है कि हमें  website बनाने के लिए काफी रुपए खर्च करने पड़ते हैं  परंतु Google  हमें यह service भी बिल्कुल free में उपलब्ध करवाता है blogger के जरिए ।  आप भी Google पर अपना blog, अपनी website बिल्कुल free में बना सकते हैं ।
आज हर कोई Google के इस platform का फायदा उठाकर घर से मुफ्त में ऑनलाइन पैसे कमाता है।।  हम इससे बहुत ही आसानी से बना सकते हैं

how to create a blog

सबसे पहले आपको Google पर blogger. Com search करने अपने Gmail account से  sign up करके blog create करना है।

अपने blog के लिए suitable domain name  खरीदे।
Internet से seo friendly blogger template को download करके अपने पर blog लगाएं।

Blog की अच्छी तरह से  seo settings करें ।

रोजाना अपने blog पर एक unique article लिखें कर पब्लिश करें।

आपको post  पर search engines पर जल्दी से rank करें इसके लिए अपनी post का on-page और of-page SEO जरूर करें।
अपनी blog posts को ज्यादा से ज्यादा social media platforms पर share करें।

जब आपके blog पर अच्छा traffic आना शुरू हो जाए तब आप अपने blog को Google adsens से link करके अपने blog पर Google adsens के adds लगाएं।

अब आपकी Google से online earning शुरू हो जाएगी।


  • YouTube से paise  कमाए

Friends, आज हर कोई YouTube पर videos देख रहा है क्योंकि Internet इतना fast जो हो चुका है। साथ ही सस्ता होने के कारण यह हर किसी के पास में उपलब्ध भी होता है। यह भी Google का ही एक platform है जो घर से मुफ्त में गूगल के साथ ऑनलाइन पैसे कमाने का  एक अच्छा तरीका भी है ।

आप YouTube  पर videos देखते ही होंगे ।  लोग इन्हें YouTube पर इसलिए डालते हैं ताकि वे इसके जरिए महीने के लाखों रुपए कमा सकें । यह भी बिल्कुल सच है कि वह YouTube के जरिए लाखों रुपए कमाते भी है।
Friends, YouTube एक ऐसा platform है जिसके जरिए आप दाम के साथ अपना नाम भी कमा सकते हैं । इसके लिए आपको YouTube पर channel बनाकर उस पर इस तरह के videos upload करने पड़ते हैं  जिनसे लोगों को मदद मिलती हो  या जिन्हें देखना लोग पसंद करते हो ।



YouTube channel create करें

सबसे पहले आप अपने Gmail account से login करके YouTube पर अपना channel  create करें

 YouTube channel के लिए एक ऐसा नाम रखें जो लोगों को बड़ी आसानी से याद रहे ।

Then, अपने YouTube channel  के लिए logo creat करें ।
YouTube channel के लिए unique videos बनाकर upload करें साथ ही अच्छे thumbnail का भी उपयोग करें।
अपने videos के लिए top keywords, title tag और description  का उपयोग करें ।

Videos को ज्यादा से ज्यादा social media platforms पर share करें।

1000 the subscribers और 4000 watch hours time का target पूरा कर अपने YouTube channel को Google adsens के साथ link करें ।
जब आपके YouTube channel  का monetization enabled हो जाता है तब आपके videos पर दिखने वाली adds के जरिए आप की कमाई शुरू हो जाती है।


  • Google play store से पैसे कमाए

Friends, आपने Google play store से बहुत बार applications को download किया होगा। क्या आप जानते हैं यह applications जिन लोगों ने बनाई होती है वह लोग अपने इन applications के जरिए काफी अच्छी कमाई भी करते हैं। हां friends यह बिल्कुल सच है। आज हर कोई अपने buosness को apps के जरिए promote करता है। जैसा कि हम देखते ही हैं Google play store पर हमें रोजाना नहीं-नहीं applications देखने को मिलती है । आपने भी अपने phone में इन application's को download किया होगा  साथ ही आपने यह भी देखा होगा कि जब भी हम इन applications को use करते हैं  तो हमें बीच में बहुत बार  अलग अलग companies की adds भी देखने को मिलती है। आप जानते हैं friends, इन adds के जरिए ही application's बनाने वालों की earning होती है अगर आप भी Google के इस platform से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको भी अपना app बनाकर google के जरिए अच्छी earning कर सकते हैं । अगर आपको बनाना नहीं आता है तो आप इसे app developers से भी बनवा सकते हैं।



जैसे कि हमें blog और अपने YouTube channel को Google adsens के साथ link करना पड़ता है उसी तरह है  हमें अपनी applications के लिए को Google admobe का उपयोग करना पड़ता है जिसके जरिए आपको application  पर Google admobe की adds show करेगी जिससे आपकी earning शुरू हो जाएगी ।

ऐसा तरीका खोजे जो लोगों के लिए काफी useful हो। या फिर आप को games से related application बना सकते हैं।
अपनी application को अच्छे तरीके से develop करें
Application को Google admobe से link करके उसके addsलगाएं।
अपनी application को play store पर publish करें तथा अपने friends और social media platforms  पर भी share करें ।
अपने application को जितना ज्यादा हो सके promote करें ताकि आपकी application के downloads increase हो।
आपकी के downloads जितने ज्यादा होंगे उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई भी होगी।


  अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ पर जरूर साझा करें ताकि इससे उनकी भी सहायता हो।
Reactions

Post a Comment

0 Comments