mobile se ghar baithe paisa kamane ka sabse aasan tarika in hindi

Online earning कैसे करें घर बैठकर

mobile se ghar baithe paisa kamane ka sabse aasan tarika in hindi

 friends, आजकल गूगल पर शायद सबसे ज्यादा सर्च किया है कि -mobile se ghar baithe paisa kamane ka sabse aasan tarika in hindi कौनसा हैं। हो सकता है आपने भी बहुत बार Google  पर यह search किया हो कि mobile se ghar baithe paisa kamane ka sabse aasan tarika in hindi कौनसा हैं। अगर आप इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं तो आज हम आपको इस पोस्ट में यही बताने वाले हैं कि  mobile se ghar baithe paisa kamane ka sabse aasan tarika in hindi कौनसा हैं। तो पढ़ते रहिये हमारी इस पोस्ट को -


Friends, आज के टाइम में बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो mobile se ghar baithe paisa kama रहे हैं क्योंकि हमारा देश Digital बन ही चुका है इसलिए mobile se ghar baithe paisa kamane bohot aasan  हो गया हैं ।

 हम जब भी Google पर यह सर्च करते हैं कि mobile se ghar baithe paisa kamane ka sabse aasan tarika in hindi कोनसा हैं  तो Google हमारे सामने बहुत सारी results show करता है इनमें से बहुत सारे Articles तो ऐसे होते हैं जो पूरी तरह से fake होते हैं जो आपको रातों-रात अमीर बनाने का दावा करते हैं अगर वह Artical सही होता तो वह artical आपको इंटरनेट पर मिलता ही नहीं। साथ ही लिखने वाला खुद इतना अमीर होता कि उसे उस आर्टिकल को लिखने की जरूरत ही नहीं पड़ती।

Friends, इस तरह का आर्टिकल हमारा समय तो बर्बाद करता ही है साथ ही हमें निराश भी करता है। दोस्तों,अगर आप भी घर बैठे Online paise कमाना चाहते हैं तो मैं आपको बता देना चाहती हूं कि ऐसा कोई भी तरीका नहीं है जो आपको रातो-रात अमीर बना सकता है। क्योंकि मेहनत किए बिना तो हम mobile se ghar baithe paisa kama नहीं सकते।
 mobile se ghar baithe paisa kamana चाहते हैं तो सीधी सी बात है हमें मेहनत तो करनी ही पड़ेगी । अगर आप यह सोचते हैं कि आप मेहनत भी ना करें और Online paise भी कमा ले तो यह आपकी बहुत बड़ी गलती है लेकिन अगर आप मेहनत करेंगे, पूरा मन लगाकर काम करेंगे तो आप जरूर घर बैठकर Online earning कर सकते हैं। घर बैठकर Online paise कमा सकते हैं।

 दोस्तों, मैं यह जो पोस्ट लिखने जा रही हूं मेरी इस पोस्ट का उद्देश्य ही यही है कि मैं आपको mobile se ghar baithe paisa kamane का सही रास्ता बता सकूं जिसके द्वारा आप  mobile se ghar baithe paisa kama सकें।
मुझे पूरा विश्वास है कि अगर आप पूरी मेहनत के साथ काम करते हैं तो इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप अपने mobile se ghar baithe paisa kamane के बारे  पूरी तरह और बोहोत जल्दी ही सीख जायेंगे।

तो friends, चलिए जान लेते हैं, ऐसे कुछ तरीकों के बारे में जिनसे आप  mobile se ghar baithe paisa kama सकते हैं-


please इसे भी पढ़े -

how to make money online for beginner, (How to make money online in 2020)

online part time jobs के द्वारा किसी और से काम करवा कर घर बैठे online पैसे कमाये

 mobile se ghar baithe paisa kamane ka sabse aasan tarika in hindi

  • blogging से online paise कैसे कमाए


 Friends, आप जानते तो होंगे कि blogging क्या होती हैं अगर नहीं जानते तो मैं आपको बता देना चाहती हूं कि मैं यह जो अपनी नॉलेज आपके साथ शेयर कर रही हूं या आप यह जो मेरा artical पढ़ रहे हैं,  blogging यही होती हैं। इसके जरिए हम अपनी knowledge को लोगों के साथ बहुत अच्छे तरीके से शेयर कर सकते हैं। friends, blogging घर बैठे Online paise  कमाने का सबसे बढ़िया और सबसे अच्छा तरीका है।

Friends, अगर आप घर बैठे Online paise कमाना चाहते हैं और अगर आपको किसी चीज के बारे में बहुत अच्छी knowledge है और आपको लिखने का शौक भी है तो आप अपने इस knowledge को लोगों के साथ blogging के जरिए शेयर कर सकते हैं और अपनी अच्छी-खासी Online earning शुरू कर सकते हैं  वह भी घर बैठे।
अगर आपने अभी तक Blogging शुरू नहीं की है तो आपको blogging आज ही शुरू कर देनी चाहिए ताकि जल्दी से आपकी Online earning शुरू हो सके ।
जानती हूं friends , आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि Blogging के जरिए Online paise कैसे कमाए। मैं आपको इसका भी solution  बता देता हूं।

कोई भी बड़ी कंपनी जब अपना नया प्रोडक्ट लॉन्च करती है तो वह सबसे पहले उसका advertisement  करेगी। और जब हम उस प्रोडक्ट का advertisement अपने blog पर  लगाते हैं तो हमारी अच्छी-खासी Online earning शुरू होने लगती है। Google AdWords, advertising  के लिए सबसे बढ़िया उपाय है।
अगर आप blogging शुरू कर देते हैं और आपके blog  पर traffic भी काफी अच्छा आने लग जाता है तो आप Google adsense पर अपना account  बनाकर किसी भी कंपनी के प्रोडक्ट की advertisement  को अपने blog पर लगा सकते हैं जिससे आप घर बैठे Online paise कमा सकते हैं।

please इसे भी पढ़े -

How To Earn Online Money From Blogging?  Blogging से पैसा कैसे कमाए

  •  YOUTUBE से घर बैठे Online earning करें

Friends, पिछले 2 सालों से इंटरनेट काफी सस्ता हो चुका है हमारे देश में। इस बीच Reliance jio क्या आ गई  हर कोई Mobile पर चिपका हुआ ही रहता है । साथ ही YouTube  पर videos देखने का ट्रेंड भी काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। हो सकता है कि आप भी YouTube  पर videos देखते होंगे। क्या आपने कभी इस बात पर गौर किया है कि लोग YouTube पर videos डालते क्यों हैं।
 अगर आपने इस बात पर कभी गौर नहीं किया तो आपको एक बार जरूर गौर करना चाहिए। लोग ना तो Famous होने के लिए videos डालते हैं और ना ही आपके entertainment के लिए, बल्कि YouTube videos डालने के पीछे लोगों का एक ही reason  होता है कि वह घर बैठे Online earning कर सकें और साथ ही पॉपुलर भी बन सके।
 YouTube  की सबसे बड़ी खासियत ही यही है friends कि आप नाम और दाम दोनों कमा सकते हैं YouTube के जरिए। आजकल हर कोई YouTube पर videos  डालकर  mobile se ghar baithe paisa kama रहा है। so friends, अगर आपके पास में भी ऐसी कोई knowledge है या कोई भी hunar है जो लोगों के काम आ सके तो आप उसका video बनाकर भी YouTube पर डाल सकते हैं और आप भी अपनी  mobile se ghar baithe paisa kamana  शुरू कर सकते हैं।
Friends,  इसका processes  भी blogging की तरह ही है। अगर आपके डाले गए videos पर काफी ज्यादा views आने लगते हैं तो आप Google adsense  के साथ अपना YouTube channel connect  कर सकते हैं । जब कोई भी व्यक्ति आपका YouTube videos देखता है तो इन videos के शुरू में या फिर बीच में Google adsense की advertisement show करती है, जिससे आपकी अच्छी-खासी Online earning शुरू हो जाती है।


  • Affiliate marketing से घर बैठे Online earning करें

Friends  affiliate marketing  एक ऐसा online तरीका है  mobile/laptop  se ghar baithe paisa kamane  का, जिसके जरिए आप सबसे ज्यादा online earning कर सकते हैं, शायद YouTube  और blogging से भी ज्यादा । जी हां friends, blogging  और YouTube से भी ज्यादा online paisa kama सकते है आप affilate marketing के जरिए। बस आपके अंदर यह हुनर होना चाहिए कि आप कंपनी के products को ज्यादा से ज्यादा sell कर सके।

तो चलिए friends , मैं आपको बता देती हूं कि affiliate marketing वास्तव में होती क्या है?

Friends, आज के समय में online shopping  करने का ट्रेंड काफी ज्यादा प्रचलित है। चाहे आप हो या मैं, किसी को भी देख लो, छोटे से छोटा सामान भी हर कोई Online खरीदना पसंद करता है। साथ ही हमें यह सामान Online काफी सस्ते भी मिल जाते हैं।Amazon, flippant, manytra, club factory, sneapdeal जैसी बहुत सारी कंपनियां है जो online अपने proudcts sell करती है।
Online  सामान बेचने वाली हर कंपनी का एक affiliate program  होता है । कहने का मतलब है कि आप जब उस कंपनी का affiliate program join करते हैं और आप के जरिए उस कंपनी का कोई भी product sell होता है तो आपको उस product को बेचने का एक निर्धारित कमीशन मिलता है उस कंपनी की तरफ से।

Friends, किसी भी कंपनी का affiliate program बिना किसी शुल्क के आप बिल्कुल फ्री में join कर सकते हैं और जब आप इसे join कर लेते हैं तो आप जो भी product sell करना चाहते हैं, कंपनी की तरफ से आपको उसका एक लिंक दिया जाता है जिसे आप अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करके online earning कर सकते हैं। अगर आपका कोई friend या कोई भी दूसरा व्यक्ति आपके इस link के जरिए उस product को खरीदता है तो उसका निर्धारित कमीशन आपके affiliate account में जमा हो जाता है। अगर यह कमीशन ₹1000 तक पहुंच जाता है तो आप उसे अपने bank account में भी transfer करवा सकते हैं । इसके लिए आपको अपनी bank account details भी fill करनी पड़ती है। तो friends इस तरह आप affiliate marketing के जरिए  mobile se ghar baithe paisa kamana शुरू कर सकते हैं।


  • E- books  से online  earning  कैसे करें घर बैठे 

Friends, जैसा कि आप जानते ही हैं कि आज के इस टाइम में इंटरनेट का इस्तेमाल हर कोई कर रहा है और साथ ही इसके द्वारा कुछ ना कुछ सीख भी रहा हैं। youtube और google जैसे platforms  से हमें काफी कुछ सीखने को भी मिलता है साथ ही हमारा एंटरटेनमेंट भी हो जाता है।

Friends, अब बात आती है e-books  की । आज कल e-book  भी  mobile se ghar baithe paisa kamane का एक बढ़िया तरीका है  साथ ही  यह काफी प्रचलन में भी है, क्योंकि बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो online e-books खरीदते हैं जिससे वह अपनी स्टडी अपने फोन पर ही बड़ी सरलता से कर पाते हैं। so friends, अगर आपको भी किसी topic के बारे में अच्छी knowledge है तो आप अपनी e-books भी लिख सकते हैं और उसे online sale कर के काफी अच्छी online earning कर सकते हैं।

तो friends , कैसा लगा आपको हमारा यह article, अगर आपको हमारा यह article पसंद आता है तो please  इसे अपने दोस्तों के साथ share जरूर करें।
Reactions

Post a Comment

2 Comments

plzz do not enter any spam link in the comment box