घर बैठे internet से online paise kaise kamaye 2020 में

घर बैठे internet से online paise kaise kamaye 2020 में


how to make money online for beginner, (How to make money online in 2020)


Hello friends,  आज मैं आपको ऐसे  8 ways बताने वाली हूं जिनके जरिए आप अपने घर पर ही इंटरनेट के जरिए online paise कमा सकते हैं।

 आप सोशल मीडिया का उपयोग करने के साथ-साथ ऐसा भी कुछ करना चाहते हैं जिसके जरिए कुछ ऐसा करना चाहते हैं आपकी घर बैठे internet से online paise kaise kama सके, तो आप इस article को जरूर पढें।
 जैसा कि हम सब जानते ही हैं कि बढ़ते संसाधनों के साथ हर व्यक्ति अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ ना कुछ करने की  जरूर सोचता है। बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिनके दिमाग में यह भी ख्याल आता है कि ऐसा कोई तरीका मिल जाए जिससे हम घर बैठे Online paise कमा सकें। लोग google पर भी सर्च करते हैं कि  घर बैठे internet से online paise kaise kamaye 2020 में या फिर how to make money online from Google for free from home.


please इसे भी पढ़े -

mobile se ghar baithe paisa kamane ka sabse aasan tarika in hindi

online part time jobs के द्वारा किसी और से काम करवा कर घर बैठे online पैसे कमाये

blog kya hai, blogging se paise Kaise kamaye Hindi in 2020

internet से online paise kaise kamaye 2020 में- हमारी दुनिया में इंटरनेट के कदम  बहुत ही तेजी से बढ़ रहे हैं । साथ ही युवाओं की जरूरत भी बढ़ती जा रही है । अपनी इन जरूरतों को पूरा करने के लिए आज के युवा घर बैठे internet से online paise kaise kamane के नए-नए तरीके अपनाते हैं।अगर आप भी इन युवाओं में शामिल है और घर बैठे बैठे online earning करना चाहते हैं तो आपको परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है क्योंकि आज इस पोस्ट के जरिए मैं आपको यही बताने वाली कि आप  online paise kaise kama सकते हैं।

यहां पर मैं आपको ऐसे कुछ तरीके बताने जा रही हूं जिनके द्वारा आप घर बैठकर काम कर सकते हैं और घर बैठे internet से online paise kaise kama सकते हैं -




आपकी जानकारी के लिए  मैं आपको यह बता देना चाहती हूं कि घर बैठे पैसे कमाने के लिए आपको किसी भी प्रकार की qualifications की आवश्यकता नहीं है बस आपको Internet, leptop/Mobile की जानकारी होनी जरूरी है । यहां नीचे मैं आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रही हूं जिन्हें फोलो करके आप  internet से paise kama सकते हैं-


घर बैठे internet से online paise kaise kamaye 2020 में



  • Online teaching से कैसे आएगा पैसा

आजकल ज्यादातर लोग घर बैठकर ऑनलाइन कोर्स के माध्यम से पढ़ना पसंद करते हैं।ऑनलाइन कोर्स एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर लोग अपनी इच्छा अनुसार कोई भी स्किल्स सीख सकते हैं जिसके लिए उन्हें पेमेंट करना पड़ता है । यह आजकल काफी प्रचलन में भी है क्योंकि लोगों का अपने आसपास यह सुविधा आसानी से मिल नहीं पाती जिसके कारण वह इंटरनेट पर ऑनलाइन इन कोर्सेज के बारे में सर्च करते हैं। क्योंकि यह सुविधा उन्हें इंटरनेट पर आसानी से मिल जाती है इसलिए उन्हें पेमेंट करने में भी कोई तकलीफ नहीं होती। साथ ही उन्हें अपनी इच्छा अनुसार कोई भी स्किल्स सीखने का मौका भी मिल जाता है।
Udemy जैसी बहुत सारी websites है जो आपको इंटरनेट पर आसानी से मिल जाती है और जहां आप बहुत आसानी से register कर सकते हैं। इसके बाद आपको जिस भी किसी subject के बारे में अच्छी knowledge है आप उससे subject के complete course के  videos बनाकर documents के साथ upload कर सकते हैं और उसका एक निश्चित price भी सेट कर सकते हैं। जब भी कोई व्यक्ति या स्टूडेंट आपके उस course को खरीदना चाहेगा तो उसके लिए  उस स्टूडेंट को उस website को payment करना पड़ेगा जिस website से वह course खरीदना चाहताे है । वह website अपना कमीशन रख कर आपको आपका payment  कर देगी ।

  • Data entry jobs से पैसे कमाए

Friends, data entry job भी घर बैठकर पैसा कमाने का एक अच्छा तरीका है । अगर आप leptop/computer, Internet, Ms word, Excel के बारे में पूरी तरह से जानते हैं तो यह काम आपको बड़ी ही आसानी से ऑनलाइन  मिल जाता है। आपको इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट से मिल जाएगी जो आपको  यह काम  बहुत ही आसानी से उपलब्ध करवाती है जिन पर काम करके आप daily 1000-1500 आसानी से घर बैठे कमा सकते हैं।


  • blooging  के जरिए पैसे कमाए

Friends, यदि आप घर बैठे Online paise कमाना  चाहते हैं तो blogging  के जरिए आप अपने यह बहुत ही आसानी से कर सकते हैं। यह बहुत ही अच्छा तरीका भी है जिसके जरिए आप घर बैठे online paise कमा सकते हैं । अगर आपको किसी topic  के बारे में अच्छी knowledge है और आप topic के बारे में अच्छा लिखना भी जानते हैं तो यह आपको इतना मुश्किल भी नहीं लगेगा।
इसके लिए सबसे पहले आपको एक blog बनाना पड़ता है उस topic से related जिस topic के बारे में आपके पास अच्छी जानकारी है। आपको प्रतिदिन अपने ब्लॉग पर एक आर्टिकल पोस्ट करना पड़ेगा जिसके जरिए आप आसानी से 6 से 7 महीने के अंदर घर बैठे Online paise कमा सकते हैं।
Google adsense जैसी कई platforms हैं जिनके जरिए आप अपने blog पर advertisement  लगा सकते हैं और advertisement के जरिए आप  paise कमा सकते हैं।


  • Fiverr. Com से पैसे कमाए

Friends आपने fiverr.com वेबसाइट के बारे में तो सुना ही होगा ।यह एक ऐसी वेबसाइट है जिसके जरिए आप घर बैठे Online paise कमा सकते हैं । अगर आपके पास कोई भी talent है, कोई भी skills है तो आप अपने इस talent को fiverr.com पर आजमा सकते हैं। आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है । fiverr.com पर काम करके आप घर बैठे अच्छे online paise कमा सकते हैं। यहां आपको आपके talent के अनुसार कोई भी काम बड़ी आसानी से मिल जाता है जैसेे content writing, data entry etc. यहां पर आप जो भी काम करते हैं उसकी कीमत $5 से शुरू होती है । अगर आप चाहो तो अपने talent के अनुसार इससे बढ़ा भी सकते हैं। fiverr.com आपके काम का 20% खुद रखती है बाकी आपको payment कर देती है ।


  • Affiliate marketing से पैसे कमाए

Friends, affiliate marketing घर बैठे Online paise kamane का एक बहुत ही अच्छा उपाय है। इसमें आपको कुछ भी इन्वेस्ट करने की जरूरत नहीं है। आप अपने laptop या फिर के mobile द्वारा flipkart, Amazon किसी भी online shopping वेबसाइट का affiliate program join कर सकते हैं
 Friends, आप इन websites के affiliate program को join कर इनकेेे products sell करके हर महीने लाखों रुपए कमा सकते हैं,  पर यह इतना आसान भी नहीं है।
 Friends,  हमारे अंदर यह एक बहुत बड़ी कमी है कि हम कोई भी काम करते हैं उसका रिजल्ट हमें बहुत जल्दी चाहिए होता है लेकिन आपको पता है जो लोग online पैसे कमाते हैं affiliate marketing के जरिए उन्हें 1,2,5 महीने नहीं बल्कि 1 से 2 साल भी लग जाते हैं पर वह लोग अपना काम जारी रखते हैं तब जाकर के वह लोग affiliate marketing में पूरी तरह से success हो पाते हैं । इसके बाद ही वह affiliate marketing के  paise कमाना शुरू करते हैं।
फ्रेंड्स आप जब भी किसी website के affiliate program को join करते हैं तो आपको उस website के द्वारा उस product का एक affiliate link दिया जाता है जो आप अपने किसी user या फिर अपने social media platforms आदि पर share करना पड़ता है अगर कोई भी user आपके उस link को open करके उस product को खरीदता है  तो आपको उसका एक निर्धारित कमीशन उस website की तरफ से दिया जाता है ।  1000 रुपए तक पहुंचने के बाद में आप इसे अपने bank account  में transfer करवा सकते हैं।


  •  अपनी skills के जरिए पैसे कमाए

Friends, आप अपनी skills को Internet पर online बेचकर भी पैसे कमा सकते हैं और यह बहुत आसान भी है । बहुत से लोग है जो अपनी skills को online बेच कर घर बैठे पैसे कमा रहे हैं जो seo, Web development, designing, logo designing, coading जैसी skills के expeart है । आजकल हर कोई अपने business को Internet के जरिए online बढ़ाना चाहता है और अपने business को online बढ़ाने के लिए उन्हें इन expearts की जरूरत पड़ती है जिसके कारण इन लोगों का काम बहुत आसान हो जाता है ।
अगर आपके पास भी ऐसी कोई skills है तो आप बहुत आसानी से अपनी इन skills को बेचकर  घर बैठे internet से online paise kama सकते हैं । fivers.Com, freelancers.com जैसी बहुत सारी वेबसाइट है जो आपको internet पर बहुत आसानी से मिल जाएगा,  जहां पर आप बिल्कुल free में register करके अपनी इन skills को बेच सकते हैं और इनके जरिए घर बैठे internet से online paise kama सकते हैं । इसके अलावा आपको facebook पर भी यह काम मिल जाता है । आप फेसबुक पर Web development, freelancing से related page's से जुड़कर लोगों से कांटेक्ट कर सकते हैं।


  • Link shortnerसे पैसे कमाए

Friends, link shortner भी काफी अच्छा तरीका है online paise कमाने का।
जब भी कोई नई news आती है तो हर कोई उसे जानने के लिए बड़ा ही उत्सुक रहता है हर कोई वह news पढ़ना चाहता है उसके बारे में जानना चाहता है।
इसमें आपको बस थोड़ी सी ही मेहनत करके अपने mobile/laptop से  online paise कमाना शुरू कर सकते हैं। आजकल ज्यादातर online मोबाइल से paise कमाने के लिए यही तरीका यूज़ किया जाता है क्योंकि यह काफी सरल है।

 अगर आप भी इसकी मदद से online paise  कमाना चाहते हैं उस news के link को link shortner के द्वारा एक छोटा link बनाना पड़ता है और फिर उसे अपने friends या फिर social media पर share करना होता है।
जब कोई user आपके द्वारा दिए गए इस link को open करता है तो उसे सबसे पहले add दिखाया जाता है जिसका आपको $2 के करीब payment किया जाता है।


  • Article writing job से पैसे कमाए

Article लिखना एक बहुत ही अच्छी कला है और अगर आप भी article लिखना पसंद करते हैं या फिर इसके बारे में आपको knowledge है तो आप भी article लिखकर घर बैठे internet से online paise kama सकते हैं ।
आज के युग में Internet से हमें हर तरह की जानकारी तुरंत मिल जाती है। जिसे आप अपनी language में भी या फिर किसी videos में भी हासिल कर सकते हैं। लोगों को किसी भी सवाल का जवाब चाहिए होता है तो वह सबसे पहले इसे इंटरनेट पर ही ढूंढते हैं जो उन्हें video या फिर article के रूप में ही मिलता है।

जैसा कि हम सभी जानते ही है कि आज digital marketing का चलन काफी ज्यादा बढ़ चुका है हर चीज आज online हो चुकी है साथ ही article writing भी इस digital दुनिया का एक ऐसा हिस्सा बन चुका है जिसकी काफी ज्यादा demand रहती है। आप इंटरनेट पर देखते भी होंगे इन articles को।अगर आपको किसी भी चीज के बारे में अच्छी knowledge है तो आप उस topic के ऊपर अच्छे articles लिख सकते हैं और काफी अच्छी online  earning कर सकते हैं।
अपने mobile या leptop के द्वारा article लिख कर  उन्हें online websites पर sell कर सकते हैं और यह काफी आसान भी होता है।
आप English या hindi दोनों में से किसी भी language में article लिख सकते हैं।
आपको ऐसी बहुत सारी websites मिल जाएगी जो आपको articles  लिखने के लिए काफी अच्छे रुपए भी देती है। यहां पर हम आपको ऐसी  कुछ websites के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर आप होने articles को online sell कर सकते हैं और घर बैठे internet से online paise kaise kama सकते है

Freelancer. Com
Padforartical. Com
Fiverr. Com

तो friends , कैसा लगा आपको हमारा यह article, अगर आपको हमारा यह article पसंद आता है तो please  इसे अपने दोस्तों के साथ share जरूर करें।



Reactions

Post a Comment

1 Comments

  1. Link shortnerसे पैसे कमाए

    जो कहानी अपने लिखी है उससे कुछ समझ आता है की प्रोसेसिंग / तरीका क्या है
    कौन देगा, कहाँ से कैसे मिलेगा पैसे , अगर पता है तो पूरी जानकारी दो , फालतू में लोगों को गुमराह मत करो

    ReplyDelete

plzz do not enter any spam link in the comment box